Subscribe for Email Updates – It's Free!

हम तक पहुँचने के लिए आपका धन्यवाद 🙏 . विद्युत सेवाओं, नियमों और रोचक जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और जानें की विद्युत नियम आपके दैनिक जीवन और आपकी जेब को कैसे प्रभावित करते हैं?

क्यों HPSEBL के JAO(IT) और JOA(Accounts) होना चाहते हैं 4 साल में प्रमोट 

एक चौंकाने वाले वाक्य में यह बात सामने आयी है कि हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने अपने एक Employee category के भीतर एक प्रमुख असमानता को बनाए रखा है । हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के Junior Office Assistant (IT) और Office Assistant (Accounts) के पदोन्नति नियमों  में प्रकट भेदभाव का शिकार हो रहा है, जिससे कर्मचारियों के बीच रोष है।

HPSEBL के JAO(IT) और JOA(Accounts) होना चाहते हैं 4 साल में प्रमोट

इस अत्याचारपूर्ण असमानता की आलोचना उस समय हुई जब यह सामने आया कि clerk और JOA(IT)/JOA(Accounts) दोनों बराबरी के पदों को धारण करते हैं, पर पदोन्नति के मानदंड एक अलग कहानी सुनाते हैं। clerk  को सीनियर सहायक (Sr .Assistant ) के पद के लिए केवल चार वर्ष के सेवाकाल की आवश्यकता होती है, जबकि JOA(IT)/JOA(Accounts) को उसी पोस्ट पर प्रमोशन के लिए सात वर्षों की सेवाकाल की आवशयकता पड़ती है।

इसके अलावा, ध्यान में लाया गया है कि तीन साल से अधिक की सेवा कार्यकाल के बावजूद, JOA(IT/Accs) अब भी अस्थायी रूप से काम कर रहे हैं। यह अन्याय इन कर्मचारियों के बीच आक्रोश की बुझार में ले आया है, जो तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
HPSEB Employees Union के राज्य संयुक्त सचिव मुकेश कुमार ने HPSEB Employee Union के महासचिव हीरा लाल वर्मा से बोर्ड प्रबंधन सामने इन अत्याचारपूर्ण असमानताओं को उठाने करने के लिए गुहार लगायी है। उन्होंने JOA(IT)/JOA(Accounts) कर्मचारियों के clerk समान पदोन्नति नियम बनाने की गुहार लगायी है।

 

कृपया बताएं कि आपको हमारा लेख कैसा लगा? लेख की शुरुआत में स्टार रेटिंग देकर या टिप्पणी करके हमें बताएं, ताकि हम लगातार सुधार कर सकें। हमारी पोस्ट को शेयर करना और हिम विद्युत सारथी को सब्सक्राइब करना न भूलें!

Sharing Is Caring:

Leave a Comment